सेक्स पावर बढाने के Tips ya tarike

सेक्स पावर बढाने के  Tips ya tarike

मानवीय शारीरिक ऊर्जा के जिस भाग को आप सेक्स यानि संभोग में लगाते है, उसको सेक्स पावर कहा जाता है। सेक्स सभी की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। इस भाग दौड़ और तनाव भरी ज़िन्दगी तथा अनियमति और अनहेल्दी भोजन के कारण पुरुषों में कमजोरी की समस्या आजकल आम है। नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष आदि ऐसी समस्याएं हैं जो वैवाहिक जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करती हैं। सेक्स एक ऐसी क्रिया है।

जिसमे अपने साथी को भरपूर आनंद दिया जाता है सेक्स के दौरान अगर आपकी परफॉर्मेस ठीक नहीं हो तो हो सकता है आपका साथी का मन खुश न हो और वह निराश होकर आपसे दूर-दूर रहने लगे । ऐसे में अपनी सेक्स लाइफ को हेल्दी रखने के लिए अपनाएं कुछ घरेलू नुस्खें और बढ़ाएं अपनी सेक्स पावर…

सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय :-

  • फ़ास्ट फ़ूड, कोल्ड ड्रिंक्स, चॉकलेट्स , पिज्जा, बर्गर और चाऊमीन इत्यादि को नियमित रूप से खाने करने से सेक्स पावर में कमी आती है. अतः इनका सेवन कीजिए, लेकिन नहीं के बराबर और अगर ये चीजें आपके दैनिक जीवन का हिस्सा हैं, तो इन्हें अलविदा कह दीजिए.
  • कई रिसर्च में पाया गया है कि जो लोग शाकाहारी भोजन का सेवन करते हैं वे मांसाहारी भोजन का सेवन करने वाले लोगों से ज्यादा लंबे समय तक सेक्स कर सकते हैं। इसलिए अगर आप अपना सेक्स टाइम बढ़ाना चाहते हैं तो शाकाहारी भोजन का सेवन करें.
  • तैलीय या मसालेदार भोजन हर दिन न करें.
  • सेक्स करने के बाद 15 ग्राम गुड़ खाइए. यह आपको लाभ पहुँचायेगा.
  • अखरोट, बादाम और मुनक्का– इन सभी को हर रोज़ सुबह ख़ूब चबा–चबाकर खाएं और ऊपर से एक ग्लास दूध पीएं. इस प्रयोग से सेक्सुअल पावर बढ़ने के साथ–साथ शरीर भी मज़बूत होगा.
  • शतावर के रस का नियमित रूप से सेवन करने से सेक्सुअल कमज़ोरी दूर होती है.
  • बादाम गिरी, छुहारा, खसखस, छोटी इलायची और मिश्री लेकर कूट–पीसकर रख लें. इसे 7-8 ग्राम की मात्रा में दूध के साथ सेवन करने से शीघ्रपतन का शमन होता है. लगभग लगातार 2-3 लहसुन की कलियाँ खाना भी फायदेमंद होता है.
  • ताज़े आंवले का रस शहद के साथ मिलाकर सेवन करने से शीघ्रपतन की समस्या में लाभ होता है.
  • साईकिल चलाने से भी सेक्स क्षमता बढ़ती है.
  • लिंग को गर्म पानी के सम्पर्क में न आने दें.
  • मूंगफली के दाने और सूखा नारियल खाना भी लाभदायक है. आप चाहे तो प्रतिदिन एक ग्लास गाजर का जूस पिएं या फिर प्रतिदिन चार-पांच गाजर खाएं. इससे प्राटीन मिलता है और शुक्राणुओं में वृद्धि होती है जो देर तक सेक्स करने की क्षमता को बढ़ाता है.
  • सेक्स के पहले फोरप्ले ज़रूर करना चाहिए. कम से कम 10-15 मिनट के फोरप्ले के बाद ही कपल्स को सेक्स करना चाहिए. इससे सेक्सुअल क्रिया आनंददायक व संतुष्टि भरी होती है.
  • सेक्स पावर मेडिसिन है डार्क चॉकलेट .
  • सफेद मूसली – सालम मिश्री, तालमखाना, सफेद मूसली, कौंच के बीज, गोखरू तथा ईसबगोल- इन सबको समान मात्रा में मिलाकर बारीक चूर्ण बना लें। इस एक चम्मच चूर्ण में मिश्री मिलाकर सुबह-शाम दूध के साथ पीना चाहिए। यह वीर्य को ताकतवर बनाता है तथा सेक्स शक्ति में अधिकता लाता है.
  • यह बात भी ध्यान रखिए कि किसी का भी सेक्स पावर उतना नहीं होता है जितना पोर्न वीडियोज में दिखाया जाता है.

सेक्स पावर कम होने के कारण - Sex power kam hone ka karan in Hindi :-

सेक्स पावर कम होने के कई कारण हो सकते हैं। जिनमें से कुछ मुख्य कारणों के बारे में आगे बताया जा रहा है।

  • टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम होना.
  • सेक्सुअल स्टेमिना में कमी आना.
  • तनाव व चिंता से ग्रसित होना.
  • दीर्घकालिक रोग, जैसे - डायबिटीज, हृदय रोग होना।

सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय :-

प्याज है सेक्स पावर बढ़ाने का तरीका - Sex powe increase karen onion se in Hindi

अगर आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के बारे में सोच रहें हैं तो आपको अपने आहार में प्याज को शामिल करना होगा। प्याज और यौन स्वास्थ्य पर हुई रिसर्च में पाया गया कि प्याज के सेवन से सेक्स पावर को प्राकृतिक तरीके से बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए आपको सफेद प्याज को काटकर और उसको मक्खन में भूनना होगा। आप हर दिन एक चम्मच इस प्याज का सेवन करें। हर सुबह खाली पेट इस प्याज का सेवन करें। यह उपाय सेक्स पावर और शीघ्रपतन की समस्या को दूर करता है।

सेक्स पावर बढ़ाएं लहसुन से - Sex power banaye garlic se in Hindi :-

आप लहसुन के कई फायदों के बारे में पहले से ही जानते होंगे, सेक्स पावर को इनक्रीज करने के लिए आप रोजाना लहसुन की कलियों का सेवन करें। इससे आपकी यौन इच्छा में प्राकृतिक रूप से बढ़ोतरी होती है। और आप अधिक समय तक सेक्स कर पाते हैं।

जो मर्द किसी कारणवश अपने प्राइवेट पार्ट में पूर्ण रूप से उत्थान को नहीं प्राप्त कर पाते उनके लिए कच्चा लहसुन वरदान माना जाता है. क्योंकि इसमें ऐफ्रोडिजिएक नामक कामोत्तेजक गुण पाया जाता है. आगे की स्लाइड में जानें किस तरह करना है लहसुन का सेवन...

सुबह खाली पेट अगर लहसुन की 2-4 कलियां चबाकर कमजोर मर्द खाएं तो प्राइवेट पार्ट के कार्पस कैवर्नोसा में रक्त का बहाव पूरा होता है इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या दूर हो जाती है.

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं - How to increase sex power in Hindi :-

हस्तमैथुन करना हस्तमैथुन से आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ा सकते हैं। अगर आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको हस्तमैथुन से सहायता लेनी होगी, दरअसल इससे सेक्स करने की अवधि में वृद्धि होती है। इसको करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इसको ज्यादा करने से नुकसान भी हो सकता है।

FOLLOW @Easymyhealth